Press enter to see results or esc to cancel.

भारत में गूगल ,फेसबुक ,माइक्रोसॉफ्ट के स्टॉक में कैसे निवेश करें

क्या आप बड़ी तकनीकी कम्पनियों जैसे गूगल ,फेसबुक ,माइक्रोसॉफ्ट में निवेश करना चाहते हैं. इसके लिए एक अवसर है.“बड़ी चाल चलो या घर चले जाओ” ये इस फंड का सिद्धांत है. जिन उत्पादों का उपयोग हम दैनिक जीवन में करते है वे इन कम्पनियों से है.यह फोन,लैपटॉप ,सॉफ्टवेर इन कम्पनियों ने बनाए हैं जो उल्लेखनीय हैं और हम सभी को पसंद भी हैं.इसलिए यह स्वाभाविक है की हम इन कम्पनियों की वृद्धि में सहभागी होना चाहेंगे.

रिलाएंस यूएस इक्विटी ओपोर्च्युनिटी फंड ऐसा फंड है जो ऐसे स्टॉक्स पर केन्द्रित है.

यह फंड तकनीकी और गैर-तकनीकी कंपनियों का स्वस्थ मिश्रण है जो अपने पर्यावरण में बदलाव कर रही हैं। इस रणनीति में कंपनियां उच्च जोखिम और उच्च रिटर्न क्षमता के साथ तेजी से बढ़ती हैं। फंड में न्यूनतम निवेश 5,000 रुपये है।

रिटर्न

फंड ने शुरुआत से एक वर्ष में 13.6% (CAGR) का रिटर्न और 11.1% का रिटर्न दिया.यदि 5 वर्ष तक मासिक 5000 की SIP की जाए तो निवेश 4,31,188 रुपये पर परिपक्व होगा.यह अनुमान फंड के ऐतिहासिक रिटर्न पर आधारित हैं और निवेशकों के लिए सूचित निर्णय लेने की सुविधा के लिए किए गए हैं । वास्तविक परिणाम भिन्न हो सकते हैं।

 

शीर्ष 5 होल्डिंग्स

इसकी शीर्ष होल्डिंग गूगल 6.59%,फेसबुक 5.79% ,बुकिंग डॉट कॉम 7.96% ,और मास्टर कार्ड 10.76% हैं.यह उत्पाद उन निवेशकों के लिए उचित है जो लम्बे समय में पूँजी लाभ की अपेक्षा रखते हैं.

 

निम्नलिखित अन्य शीर्ष यूएस इक्विटी फंड को देखें

 

परिवर्तनशील कम्पनियों की विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए Upwardly के साथ निवेश करें.

You can read the article in English here.

Please follow and like us:
1